Sponsor

एशिया कप के पहले ही मैच में पार हुई जुनून की सारी हदें, जानकर आपकी आंखों में आसूं आ जाएंगे

एशिया कप 2018 का आगाज हो चुका है। कल खेले गए एशिया कप के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रनों से हरा दिया। 262 रनों के मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका कि टीम 124 रन पर ऑल आउट हो गई।

लेकिन आपको आज एशिया कप 2018 के पहले मैच में घटी एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आपको आंखों में आसूं आ जाएंगे। दरअसल श्रीलंका के खिलाफ तमीम इक़बाल बल्लेबाजी करते हुए घायल हो गए थे और उसके बाद वे ड्रेसिंग रूम में लौट गए थे। इसके बाद ऐसा लग रहा था कि अब तमीम इक़बाल बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर दुबारा नहीं आएंगे। तस्वीर देखकर आप भी रोने लग जाएंगे।
तमीम इक़बाल ने पार की जुनून की सारी हदें और टूटे हाथ से खेलने आए


आपको बता दें कि बांग्लादेश टीम के 229 रनों पर 9 विकेट गिर चुके थे। आखिरी बल्लेबाज के रूप में तमीम इक़बाल ही बचे थे। लेकिन वे पहले ही घायल हो चुके थे, जिसके कारण उनका खेलना लगभग बहुत मुश्किल था। लेकिन तमीम इक़बाल ने अपने देश के लिए मैदान में आने का फैसला किया। उनके बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो चुका था। जो कि वो हाथ बिल्कुल भी काम नहीं कर रहा था।
तभी अचानक 47वे ओवर में तमीम इक़बाल बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आ जाते हैं। यह देखकर मैदान में सभी क्रिकेट फैंस हैरान हो जाते हैं। क्योंकि कोई भी यह आशा नहीं कर रहा था कि तमीम इक़बाल दुबारा बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में आएंगे।
जुनून की सारी हदें पार


जब इक़बाल मैदान में आए, उन्हें देखकर अंपायर भी बुरी तरह हैरान हो गए। तमीम इक़बाल ने अपने देश के लिए टूटे हुए हाथ से खेलने का फैसला किया और वे अंत तक मुश्फिकुर रहीम के साथ टिके रहे और 32 रनों की महत्तवपूर्ण साझेदारी की। जो कि बांग्लादेश की जीत का कारण भी बनी। इस तरह तमीम इक़बाल ने जुनून की सारी हदें पार कर दी।
फैंस ने की जमकर तारीफ


तमीम इक़बाल ने अपने देश के लिए एक हाथ से बल्लेबाजी करके 250 करोड़ लोगों का दिल जीत किरा। 250 करोड़ लोगों में भारतीय फैंस सहित पाकिस्तान, श्रीलंका अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश के भी फैंस शामिल हैं। जो तमीम इक़बाल के देश के प्रति इस जुनून और जज्बे को देखकर हर कोई जमकर तारीफ और सलाम कर रहा है।
कमेंट करके आप भी तमीम इक़बाल को शुभकामनाएं दें। साथ ही कमेंट करके यह भी बताएं कि क्या बांग्लादेश की टीम एशिया कप फाइनल में जगह बना सकती है।
Share on Google Plus

About Unknown

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment