Sponsor

एशिया कप में मुश्फिकुर रहीम ने धोनी-संगकारा को पिछाड़कर बना दिया ये बेहतरीन रिकॉर्ड


बांग्लादेश के खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने एशिया कप 2018 के उद्घाटन मैच में ही श्रीलंका के खिलाफ शतक लगा कर अपनी टीम को 137 रन की विशाल जीत दिला दी है। मुश्फिकुर रहीम ने 150 गेंदों में 11 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 144 रन बनाए। यह उनके वन-डे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इस मैच के दौरान रहीम ने कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए।
मुश्फिकुर रहीम ने धोंनी-संगकारा को पछाड़ा


मुश्फिकुर रहीम वन-डे मैच में बांग्लादेश के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर बन गए हैं। तमीम इकबाल (154 रन) इस मामले में शीर्ष स्थान पर हैं। 144 रन की शानदार पारी के साथ ही मुश्फिकुर रहीम एशिया कप में सर्वोच्च स्कोर के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। एशिया कप में सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 183 रन बनाए थे। लेकिन दूसरे नंबर पर रहीम व पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान के साथ इस स्थान पर हैं। यूनिस ने 2004 में हांगकांग के खिलाफ 144 रन बनाए थे।


मुश्फिकुर रहीम अब एशिया कप में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सर्वोच्च स्कोर बनाने में सफल हुए है। इससे पहले ये रिकॉर्ड पूर्व श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा के नाम दर्ज था। संगकारा ने जून 2008 में बांग्लादेश के खिलाफ 121 रन बनाए थे। और इस लिस्ट में धोनी तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। धोनी ने 2008 में ही हांगकांग के खिलाफ 109 बनाए थे।
Share on Google Plus

About Unknown

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment