Sponsor

एशिया कप फाइनल से पहले भारत को इन मुश्किलों से निपटना होगा, नहीं तो फाइनल में होगी मुश्किल

आज एशिया कप का फाइनल मैच भारत और बांग्लादेश के बीच शाम 5 बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम अभी तक इस एशिया कप में एक भी मुकाबला हारी नहीं है। यदि भारतीय टीम को आज एशिया कप का फाइनल मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ जीतना है तो भारतीय टीम को अपनी कमजोरियों पर काम करना होगा। जिस तरह से बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रनों से मात दी थी, वे एशिया कप फाइनल में पूरे जोश के साथ उतरेंगे। ऐसे में एक छोटी से चूक, भारतीय टीम पर भारी पड़ सकती है।

युवा बल्लेबाज केएल राहुल की पारी ने बढ़ाई मुश्किल



कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी ने एशिया कप टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी की है। अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन को आराम दिया गया था। युवा बल्लेबाज केएल राहुल ने ओपनिंग में बेहतरीन पारी खेलकर कप्तान की मुश्किलें बढ़ा दी है। परेशानी यह है कि उनको आज होने वाले एशिया कप फाइनल में भारतीय में जगह दी जाए या फिर बाहर बिठाया जाए।

भारत की मिडिल ऑर्डर पर होगी जिम्मेदारी



आपको बता दें कि भारतीय टीम के ओपनर्स की शानदार बल्लेबाजी की वजह से मिडिल ऑर्डर को एशिया कप में बल्लेबाजी करने का ज्यादा मौका नहीं मिल सका है । अफगानिस्तान के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव और रविंद्र जडेजा टिकने में असफल रहे थे। भारत ने मुश्किल से मैच बचाया जिसने टीम की चिंता और बढ़ा दी है।

मिडिल ऑर्डर में भारतीय टीम को साझेदारियों की जरूरत



आपको बता दें कि भारतीय टीम को पहले हांगकांग और फिर अफगानिस्तान के खिलाफ मिडिल ऑर्डर को परखने का मौका मिला था, लेकिन दोनों ही मौकों पर भारतीय टीम असफल साबित हुई। हांगकांग के खिलाफ चौथे, पांचवें और छठे विकेट के लिए भारतीय टीम की 29 लेनी की सबसे बड़ी साझेदारी हुई थी। जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ यह 38 रन की साझेदारी रही थी। भारतीय टीम को एशिया कप फाइनल में इस कमजोरी को दूर करने के बाद भी भारतीय टीम को उतरना होगा।

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम की बढ़ाई मुश्किल



आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में धमाल मचाने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले इंग्लैंड और अब एशिया कप में बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए हैं। आपको बता दे कि इंग्लैंड दौरे पर तीन टी-20 में 32 रन जबकि 3 वनडे में धोनी ने 79 रन बनाए थे। अब एशिया कप में पांच मैच की तीन पारी में अब तक सिर्फ 41 रन बनाए हैं। धोनी का फॉर्म भी टीम इंडिया के लिए मुश्किल है। हालांकि धोनी को एशिया कप में बल्लेबाजी करने के लिए ज्यादा मौका नहीं मिला है। अब देखने वाली बात यह है कि आज भारतीय टीम एशिया कप फाइनल में किस तरह से बल्लेबाजी करती है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन



संभावित ग्यारह: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजेंद्र चहल, जसप्रित बुमराह।

आप मुझे कमेंट करके बताओ कि क्या महेंद्र सिंह धोनी की जगह दिनेश को खिलाना चाहिए और आज केएल राहुल को भी मौका मिलना चाहिए। आप क्या सोचते हो इस बारे में, आप अपने विचार हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

Share on Google Plus

About Unknown

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment