Sponsor

तो विराट कोहली ने आखिर धोनी पर बड़ा बयान दे ही दिया, कोहली ने धोनी पर दिया ये बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान विराट कोहली ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है। जाहिर है कि कई बार मैदान पर कोहली को एमएस धोनी से सलाह लेते हुए देखा गया है। कोहली ने एक इंटरव्यू में कहा है कि उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी से बहुत कुछ सीखा है।

कोहली ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी पर दिया बड़ा बयान



हाल ही में विराट कोहली ने 'विज्डन' से बातचीत करते हुए ये कहा, ' क्रिकेट में एमएस धोनी से पहले ऐसा कोई नहीं हुआ था। उनके साथ ड्रेसिंग रूम को शेयर करना और मैदान पर उनके करीब फील्डिंग करना काफी प्रेरणादायक होता है। जब मैं युवा खिलाड़ी था और जब मैं टीम का उप-कप्तान बनाया गया था, तब से हमेशा ही मैंने धोनी से खेल के बारे में चर्चा की। मैं अपने सारे सुझाव उनसे ही साझा करता था।'

कोहली ने धोनी की कप्तानी पर भी दिया बड़ा बयान



कोहली ने फिर धोनी के कप्तानी के बारे में भी बताया, 'मैं खेल के बारे में सोचना बेहद पसंद करता हूं इसलिए शायद मुझे कप्तानी बहुत भाती है। मैं लक्ष्य का पीछा करना ज्यादा पसंद करता हूं। खेल के दौरान क्या करना योग्य होगा इसके लिए अपने दिमाग का इस्तेमाल करना और इस पर सोचना मुझे बेहद अच्छा लगता है। मैंने विकेट कीपिंग करते हुए धोनी के साथ स्लिप में फील्डिंग करने के दौरान उनके करीब खड़े होकर काफी कुछ सीखा है। कई मौकों पर सिर्फ करीब से उनके उपर ध्यान रखा है। वह किस समय, किस तरह के फैसले लेते हैं।'


आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी भारत के ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने भारत को सभी टूर्नामेंट जितवाया है। चाहे एकदिवसीय विश्व कप हो या टी-20 विश्व कप। चाहे एशिया कप हो या चैंपियंस ट्रॉफी, सभी टूर्नामेंट को धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को जितवाया है।


आप मुझे कमेंट करके बताओ कि भारतीय क्रिकेट के इतिहास में आप सबसे अच्छा कप्तान किसे मानते हो। आप अपने विचार हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

Share on Google Plus

About Unknown

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment